Apple ने हाल ही में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में 4 डिवाइश शामिल किए गए है। जैसा कि हम जानते हैं कि आईफोन की नई सीरीज पुराने मॉडल की तुलना में कई मायनों में बेहतर है। इनमें से एक इसकी चार्जिंग सुविधा है जो iPhone 14 की तुलना में काफी तेज है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

12 सितंबर को Apple ने iPhone 15 लाइनअप के साथ कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए, जिनमें से एक लाइटनिंग चार्जिंग के बजाय USB-C का उपयोग करना शामिल है। भले ही यह बदलाव स्टैंडर्ड चार्जिंग केबल्स को लेकर यूरोपीय संघ के नए नियमों के लिए किया गया था, लेकिन ये एपल के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है।

वहीं अगर यूजर्स की बात करें तो यह बदलाव के लिए थोड़ा चौकाने वाला है, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबे समय से आईफोन का इस्तेमाल कर रहे है। हम ऐसा इसलिए कह रहें है क्योंकि उन्हें USB-C चार्जिंग तकनीक का उपयोग करने में समय लग सकता है।

एपल यूजर्स के लिए खुशी की बात है कि यह इससे iPhone की चार्जिंग स्पीड को बढ़ा सकता है और Android लेवल को पूरा कर सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

iPhone 15 चार्जिंग स्पीड

एक नए ब्लॉग के माध्यम से पता चला है कि iPhone 15 और iPhone 15 Pro में चार्जिंग पावर 27W पर iPhone 14 Pro मॉडल के समान ही रहेगी, ऐसे में यूजर्स को इस बदलाव से खास फायदा नहीं होगा। जैसे कि हम जानते है कि एपल ने लंबे समय तक अपने लोकप्रिय लाइटनिंग चार्ज का उपयोग किया।

मगर अब एक नए USB-C पोर्ट के साथ यूजर्स को उम्मीद हैं कि Apple चार्जिंग के क्षेत्र में भी सुधार किया है

।ऐसे में अगर रिपोर्ट में कही बात सच रही तो यह उन यूजर्स के लिए एक बड़ी निराशा होगी, जो इस बार तेज चार्जिंग वाले iPhone की उम्मीद कर रहे हैं।

बता दें कि iPhone 15 सीरीज की बिक्री 22 सितंबर, 2023 को शुरू होगी।

iPhone 15 मॉडल में क्या है खास?

जैसा कि हम बता चुके हैं कि एपल ने iPhone 15 के साथ कई बड़े बदलाव किए है। iPhone 15 के सभी नए मॉडल में डायनामिक आइलैंड की सुविधा है।

इसके अलवा आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में नया एक्शन बटन है, जिसमें बहुत सारी शॉर्टकट फक्शनेलिटी मिलती हैं।

कंपनी ने इस डिवाइसेस में एक बड़ा 48MP कैमरा सेंसर भी जोड़ा है जिससे आप बेहतर तस्वीर खींच सकते हैं।