कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह (Pratibha Virbhadra Singh) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी वीरभद्र सिंह के परिवार को नजरअंदाज नहीं कर सकती, क्योंकि पार्टी ने कई बार उनके नाम, चेहरे और काम से चुनाव जीता है।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी की ओर से मुझे बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना। मुझे सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में जाना था। जिम्मेदारी के बाद मैंने यह काम पूरी ईमानदारी से किया। नतीजा आज हम सबके सामने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा पार्टी की ओर से आज या कल (10 दिसंबर) तक की जाएगी।

पार्टी उपेक्षा नहीं करेगी

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के परिवार से होने के कारण सीएम उम्मीदवार के रूप में देखे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकती है। हमने यह चुनाव उनके नाम पर जीता है। आप वीरभद्र सिंह के नाम, चेहरे और परिवार का उपयोग करने के बाद सारा श्रेय किसी और को नहीं दे सकते हैं।

कांग्रेस को मिला है बहुमत, आप साफ

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के गुरुवार को नतीजे जारी हुए। नतीजों के आधार पर प्रदेश में पांच साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीती हैं। जबकि भाजपा ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं निर्दलीयों के खाते में तीन सीटें गई हैं। यहां आम आदमी पार्टी अपना खाता खोलने में विफल रही।

सीएम पद के लिए ये दावेदार

कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित कई उम्मीदवारों के बीच मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा था कि पार्टी प्रमुख तय करेंगे कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा।