रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को फोन कॉल के जरिए मारने की धमकी देने वाले शख्स 56 वर्षीय विष्णु विभु भौमिक (Vishnu Vibhu Bhowmik) को पुलिस ने पकड़ लिया है.डीसीपी निलोत्पल मुताबिक, पुलिस गिरफ्त में पहुंचा यह शख्स पेशे से ज्वेलर (Jeweller) है और उसकी दक्षिण मुंबई में उसकी दुकान है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में फोन करने के दौरान अपना नाम अफजल बताया था.

9 बार किया था धमकी भरा फोन

रिपोर्ट के मुताबिक, यह व्यक्ति दहिसार (Dahisar) का रहने वाला है और इसने सोमवार सुबह 10:39 से दोपहर 12 बजे के बीच एक या दो नहीं बल्कि पूरे 9 बार फोन करके एशिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी थी.

केंद्रीय एजेंसियां भी हो गईं अलर्ट

इस व्यक्ति ने मुंबई के गिरगांव इलाके में स्थित रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation Hospital) में सुबह करीब साढ़े 10.39 बजे पर पहला फोन करते हुए ना केवल मुकेश अंबानी, बल्कि उनके पूरे परिवार को मारने की धमकी दी थी. इस मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गई और धारा 506(2) आपराधिक धमकी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए कुछ केंद्रीय एजेंसियों ने भी इस संबंध में जानकारी ली है.

डीएम मार्ग थाने में पूछताछ जारी

डीसीपी निलोत्पल (DCP Nilotpal) की ओर से आरोपी को हिरासत में लेने के संबंध में बताया गया कि विष्णु विभु भौमिक को बोरीवली वेस्ट से पकड़ा गया और डीएम मार्ग पुलिस स्टेशन लाया गया है. यहां पर उससे मामले में पूछताछ की जा रही है. डीसीपी के अनुसार, हमने इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और इसके पिछले आपराधिक रिकॉर्ड का भी पता लगा रहै हैं. उन्होंने कहा कि धमकी देने के दौरान इस व्यक्ति ने ना केवल मुकेश अंबानी का नाम लिया, बल्कि कॉल में एक बार धीरूभाई अंबानी (Dhirbubhai Ambani) के नाम का भी इस्तेमाल किया था.

बीते साल भी सामने आया था एक मामला

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल फरवरी में भी उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध एसयूवी कार मिली थी, इसमें जिलेटिन की 20 छड़ें पाई गईं थीं. संदिग्ध कार मिलने के बाद हड़कंप मच गया था. इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस के अलावा एनआईए ने भी इस मामले में जांच की थी.