पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों के लिए उपचुनाव कार्यक्रम निर्धारित

30 जून को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान

बूंदी। राज्य निर्वाचन आयोग ने बूंदी जिले में पंचायतराज संस्थाओं में 31 दिसंबर 2023 तक विभिन्न कारणों से रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया हैं। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के तहत केशवरायपाटन पंचायत समिति में नोताडा के वार्ड संख्या 7 (अजजा), आजंदा के वार्ड संख्या 1 (अनारक्षित), नैनवां पंचायत समिति के गुढासदावर्तिया के वार्ड संख्या 9 (अजा महिला) व तलवास में वार्ड संख्या 12 (अपिव) में वार्ड पंच के लिए उप चुनाव होगा। इसी तरह केशवरायपाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हिंगोनिया में सरपंच पद (सामान्य महिला) के लिए उप चुनाव होगा। 

 उन्होंने बताया कि घोषित कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्र 20 जून को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 21 जून को सुबह 10 बजे होगी। इसके बाद 22 जून को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 

 उन्होंने बताया कि चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन नाम वापसी के तुरंत बाद होगा। उन्होंने बताया कि 30 जून को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। मतगणना 30 जून को मतदान समाप्ति के तुरंत बाद ग्राम पंचायत मुख्यालय पर होगी।  

5204 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

 जिले में पंचायतराज संस्थाओं के लिए 30 जून को मतदान दिवस पर 5204 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 2474 महिला एवं 2690 पुरूष मतदाता शामिल है।