टिकटॉक पर डोनाल्ड ट्रंप ने realdonaldtrump के नाम से आईडी क्रिएट की है। एक अमेरिकी समाचार पत्र के मुताबिक उन्होंने शनिवार रात को अपने अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में ट्रंप को न्यू जर्सी के नेवार्क में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप फाइट में प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए दिखाया गया। इन्होंने कुछ समय पहले टिकटॉक बैन करने की मांग की थी।

 रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने वाले अमेरिकी चुनावों से पहले टिकटॉक जॉइन किया है। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ समय पहले इन्होंने बैन लगाने की मांग की थी और अब इसी अब इन्होंने अकाउंट बना लिया है तो ऐसे में इस बात की चर्चा हर जगह हो रही है।

डोनाल्ड ट्रंप की आईडी

टिकटॉक पर डोनाल्ड ट्रंप ने @realdonaldtrump के नाम से आईडी क्रिएट की है। एक अमेरिकी समाचार पत्र के मुताबिक, उन्होंने शनिवार रात को अपने अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में ट्रंप को न्यू जर्सी के नेवार्क में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप फाइट में प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए दिखाया गया। इनके टिकटॉक अकाउंट पर 0800 GMT तक 450,000 से अधिक फॉलोअर थे।

अदालत में है मामला

टिकटॉक का संचालन करने वाली कंपनी बाइटडांस अप्रैल में लागू हुए एक अमेरिकी कानून को अदालतों में चुनौती दे रही है, जिसके तहत उसे अगले जनवरी तक TikTok बेचना होगा या बैन का सामना करना पड़ेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी वाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा के आटिकटॉक ने तर्क दिया है कि वह अमेरिकी यूजर्स के डेटा को चीनी सरकार के साथ साझा नहीं करेगा और उसने अपने यूजर्स की सिक्योरिटी और प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखा है।