बानसूर सीट से कांग्रेस ने वर्तमान विधायक और राजस्थान सरकार में मंत्री शकुंतला रावत को टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने देवी सिंह शेखावत को टिकट दिया है और बीजेपी के ही पूर्व मंत्री रहे रोहतास शर्मा ने आजाद समाज पार्टी से चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है

अलवर लोकसभा क्षेत्र के बानसूर विधानसभा सीट पर भाजपा के पूर्व मंत्री रहे डॉक्टर रोहतास शर्मा के आजाद समाज पार्टी से चुनाव लड़ने के बाद यहां मुकाबला त्रिकोण हो गया है. यहां पर कांग्रेस ने वर्तमान विधायक और राजस्थान सरकार में मंत्री शकुंतला रावत को टिकट दिया है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़े और नगर विकास न्यास अलवर के पूर्व अध्यक्ष देवी सिंह शेखावत को टिकट दिया है. कांग्रेस पार्टी यहां राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं और बानसूर विधानसभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को लेकर चुनाव मैदान में है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य प्रत्याशी बानसूर इलाके में बढ़ते अत्याचार ,लूटपाट, फायरिंग जैसी घटनाओं सहित कई मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरी है. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही राजस्थान सरकार की मंत्री रहीं शकुंतला रावत ने कहा कि टिकट मांगने का सबको अधिकार है और सब को चुनाव लड़ना चाहिए. लेकिन विकास कार्यों को देखते हुए कांग्रेस का साथ देना चाहिए.

बीते 70 सालों में बानसूर का जितना विकास नहीं हुआ उतना उनके कार्यकाल में हुआ है. बानसूर विकास के पथ पर चला है. नारायणपुर जहां एक ग्राम पंचायत हुआ करती थी अब वह उपखंड कार्यालय, तहसील, बालिका कॉलेज, अंबेडकर छात्रावास तक बना दिए गए हैं.