नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (20 जून, 2023) को शुरू होनी वाली अमेरिका की यात्रा में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात कर सकते हैं।

मस्क की ओर से प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ऐसे समय पर होने जा रही है, जब टेस्ला भारत में फैक्ट्री लगाने को लेकर बातचीत और लोकेशन तलाश रही है।

भारत में टेस्ला का फैक्ट्री लगाने का क्या है प्लान?

हाल ही में अमेरिकी मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में मस्क से भारत में टेस्ला की फैक्ट्री लगाने को लेकर सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में मस्क ने कहा कि हम भारत में फैक्ट्री जरूर लगाएंगे और इस साल के अंत तक फैक्ट्री स्थापित करने के लिए भारत में लोकेशन भी फाइनल कर लेंगे।

अमेरिका में कारोबारियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान दो दर्जन के अधिक अलग-अलग लीडर्स से मुलाकात कर सकते हैं, जिसमें अर्थशास्त्री, कलाकार, वैज्ञानिक, कारोबारी और विशेषज्ञ शामिल होंगे।

बता दें, अमेरिका यात्रा के लिए पीएम मोदी आज सुबह भारत से रवाना हो चुके हैं। पीएम मोदी अमेरिका यात्रा के दौरान यूएस कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। साथ ही व्हाइट हाउस में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ लंच भी करेंगे। ये दौरा भारत और अमेरिका के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण करार हो सकते हैं।

2015 में भी पीएम मोदी से मिले थे मस्क

इससे पहले 2015 की अमेरिकी यात्रा के दौरान भी पीएम मोदी और मस्क के बीच मुलाकात हुई थी। इस दौरान पीएम मोदी की ओर से कैलिफोर्निया में मौजूदा टेस्ला की फैक्टरी में भी गए थे।