Karnataka Assembly polls 2023: कर्नाटक में अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। कांग्रेस ने दावा किया है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की ही जीत होगी।

इसी पर अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ईवीएम (EVM) के बारे में 'कुछ ज्ञान इकट्ठा' किया होगा, क्योंकि वह कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सबसे पुरानी पार्टी की जीत की भविष्यवाणी कर रही है।

भाजपा सरकार को हटाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस

बता दें कि दक्षिणी राज्य में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। कांग्रेस मौजूदा भाजपा सरकार को हटाने की कोशिश में जुटी हुई है। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सरमा ने कहा, 'कांग्रेस हमेशा ईवीएम को लेकर आरोप लगाते आई है। अगर उन्होंने पहले से ही परिणाम की भविष्यवाणी कर ली हैं, तो मुझे कहना होगा कांग्रेस ने ईवीएम (EVM) के बारे में 'कुछ ज्ञान इकट्ठा' किया है। बता दें कि कांग्रेस कर्नाटक में जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रही है।

कांग्रेस का बड़ा दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एम बी पाटिल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि वह दक्षिणी राज्य में 224 में से 130 सीटों के साथ अपने दम पर सत्ता में आएगी। भाजपा ने 212, कांग्रेस ने 165 और जद (एस) ने 93 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।