ट्रेनिंग से लौट रहे अमेरिकी सेना के दो हेलीकाप्टर गुरुवार को अलास्का में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे तीन पायलटों की मौत हो गई। यह इस साल राज्य में सैन्य हेलीकाप्टरों से जुड़ी दूसरी दुर्घटना है। अमेरिकी सेना अलास्का के एक प्रवक्ता जॉन पेनेल ने कहा कि प्रत्येक हेलीकाप्टर में दो लोग सवार थे।

मध्य अलास्का में हुई दुर्घटना

वाशिंगटन पोस्ट ने सैन्य अधिकारियों का हवाला देते हुए गुरुवार को बताया कि एक प्रशिक्षण मिशन से लौटते समय मध्य अलास्का में दो अपाचे हेलीकाप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अमेरिकी सेना के तीन पायलटों की मौत हो गई। 11वें एयरबोर्न डिविजन ने फेसबुक पर कहा कि फोर्ट वेनराइट से एएच-64 अपाचे हेलीकॉप्टर हीली, अलास्का के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सेना की इकाई ने दुर्घटना के पीछे के कारणों का विवरण दिए बिना कहा कि घटना की जांच की जा रही है। पिछले महीने, केंटुकी में हेलीकाप्टर दुर्घटना में नौ सैनिक मारे गए थे।

घटना की जांच जारी

अमेरिकी सेना अलास्का के एक बयान में कहा गया है कि AH-64 अपाचे हेलीकाप्टर फेयरबैंक्स के पास स्थित फोर्ट वेनराइट के थे। घटना की जांच की जा रही है।

फरवरी में हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो सैनिक घायल

अलास्का स्टेट ट्रूपर्स के एक प्रवक्ता ऑस्टिन मैकडैनियल ने कहा कि फरवरी में तालकीतना से उड़ान भरने के बाद एक अपाचे हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो सैनिक घायल हो गए थे। यह विमान फोर्ट वेनराइट से एंकोरेज में ज्वाइंट बेस एल्मेंडार्फ-रिचर्डसन के लिए उड़ान भरने वाले चार विमानों में से एक था।