भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी सामने आई हैं। प्रियंका ने इसी के साथ भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी ऊषा के उस बयान पर हमला बोला जिसमें उन्होंने पहलवानों की आलोचना की थी।

प्रियंका चतुर्वेदी की पीटी ऊषा को सलाह

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध में बैठे पहलवानों की पीटी ऊषा ने गुरुवार को आलोचना की थी। इस पर आज प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पीटी ऊषा को समझना होगा कि हमें सामूहिक रूप से महिला खिलाड़ियों के लिए बोलने की जरूरत है।

न्याय के लिए संघर्ष कर रही महिला पहलवान

ऊषा की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए चतुर्वेदी ने कहा कि देश की छवि तब खराब होती है जब यौन उत्पीड़न के आरोपी सांसद बच जाते हैं जबकि पीड़ितों को न्याय के लिए संघर्ष करना पड़ता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मुझे खेद है मैम, हमें सामूहिक रूप से अपने खिलाड़ियों के लिए बोलना चाहिए, उन पर छवि खराब करने का आरोप नहीं लगाना चाहिए। वे हमारे देश और हमें गर्व करने का कारण देते हैं।" 

यह है पूरा मामला

बता दें कि विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक जैसे देश के शीर्ष पहलवान समेत कई पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप लगाया गया है। पहलवान अब जंतर मंतर पर बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।