हिमस्खलन अध्ययन संस्थान (सासे) ने पांच जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. मनाली स्थित हिम और हिमस्खलन अध्ययन संस्थान (सासे) ने कुल्लू, किन्नौर, शिमला, चंबा और लाहौल-स्पीति में 24 जगह हिमखंड गिरने की चेतावनी जारी की है. इससे पहले चंबा पांगी के माहलू नाला में भी हिमखंड गिराने से 300 किलोवाट के पावर हाउस में विद्युत उत्पादन ठप पड़ गया, जिससे पांगी की 19 पंचायतों में बिजली बंद हो गई.

बर्फबारी के कारण अटल टनल रोहतांग और एक नेशनल हाईवे समेत 239 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं. वहीं, प्रदेश में 729 ट्रांसफार्मर और 29 जलापूर्ति योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं. उधर लाहौल स्पीति में बुधवार को दूसरे दिन भी बर्फबारी जारी रही. अब तक करीब 2 फीट से लेकर 5 फीट तक बर्फ गिर चुकी है.

कबायली जिला लाहौल स्पीति में दूसरे दिन भी ताबड़तोड़ बर्फबारी देखने को मिली. अब तक करीब एक फीट से लेकर तीन फीट तक बर्फ गिर चुकी है. सीज़न की यह पहली बर्फबारी हैं जो लगातार दूसरे दिन भी जारी रही. बर्फबारी के चलते केलांग-मनाली नेशनल हाईवे नंबर तीन समेत घाटी के समस्त सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गए है. लाहौल स्पीति में हो रही बर्फबारी से जहां एक ओर लंबे समय से सूखा टूटा है, वहीं किसान व बागवानों ने इस बर्फबारी को सिर आंखों पर बिठाया है.