मुंबई : बोरीवली रेलवे पुलिस ने एक अमेरिकन इंजीनियर ( NRI ) का लैपटॉप बैग चोरी करने वाले दो चोरों को मात्र दो घंटे के अंदर गिरफ्तार कर उनका लेपटॉप उनको लौटने वाला सराहनीय कार्य किया है।

बोरीवली रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल कदम ने बताया कि अमेरिका के न्यूयार्क में रहने वाले 60 वर्षीय बाल गोविन्द शर्मा 30 साल पहले पवई आईआईटी में टॉपर थे। जिसके बाद अमेरिका की सरकार ने उन्हें अमेरिका बुला लिया और वही की नागरिकता दे दी।

पवई आईआईटी में टॉपर का 30 वर्ष पूरा होने के बाद पवई आईआईटी की तरफ से उनका लेक्चर और गेट टू गेदर का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमे बाल गोविन्द शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में जाने वाले थे।

बोरीवली में पहुंचने के बाद उन्हें थोड़ी थकान हो गई थी तो वह स्टेशन के वेटिंग रूम में आराम करने लगे तभी दो चोरों ने उनका लेपटॉप बैग लेकर भाग गए।

पुलिस ने बताया कि शिकायत दर्ज होने के मात्र दो घंटे के अंदर ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को बोरीवली पूर्व से पकड़कर अमेरिका से आए बाल गोविन्द शर्मा का लेपटॉप उन्हें वापस दे दिया गया। बैग के अंदर लेपटॉप के अलावा उनका मोबाइल फोन भी था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

आरोपी मोहम्मद अरशद मोहम्मद आजाद (21) और मोहम्मद इस्लाम इद्रीस (2) है। दोनों आरोपी 1 महीना पहले ही पश्चिम बंगाल 24 परगना से मुम्बई आये थे।