नए साल के बाद से पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी (Weather Update) पड़ रही है. मैदानी क्षेत्र में कोहरे का कहर जारी है तो वहीं दिल्ली में कोहरे से राहत है, लेकिन शीतलहर के साथ हाड़ कपाऊ ठंड (cold wave) पड़ रही है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में अगले दो-तीन दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा. इसे लेकर आईएमडी ने रेड अलर्ट

आईएमडी (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत में अगले दो-चार दिनों तक कोहरे रहने का अनुमान है. साथ ही दिनभर गलन के साथ सर्दी भी रहने के आसार है. हालांकि, अगर देश की राजधानी की बात करें तो यहां अगले कुछ दिनों तक कोहरा रहेगा, लेकिन धर्मशाला, नैनीताल और देहरादून की अपेक्षा दिल्ली में ज्यादा सर्दी रहेगी. दिल्ली, राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों में 5-7 जनवरी तक शीतलहर चलने की वजह से ठंड और बढ़ (Weather Update) सकती है. 

दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. अगले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को 4 डिग्री का टेंपरेचर झेलना पड़ सकता है. शीतलहर और कड़ाके की सर्दी की वजह से लोग अपने घरों से निकलने से बच रहे हैं. वहीं, घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है, जिसका असर सड़क और रेल यातायात पर भी देखने को मिल रहा है. 

घने कोहरे की वजह से सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही है. वहीं, कई ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं, जबकि कई रेलगाड़ियां देरी से चल रही है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. IMD के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में इस सीजन का सबसे कम तापमान है.