मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ (Flood) के हालात बने हुए हैं. इसे लेकर आज मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने विदिशा, गुना और राजगढ़ ज़िले केबाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है. इसे दौरे के बाद सीएम शिवराज ने कहा संपत्ति के नुकसान का आंकलन हम बाद में करेंगे. हमारी पहली प्राथमिकता लोगों की जिंदगी बचाना है.सीएम शिवराज ने कहा, "मैंने विदिशा, गुना और राजगढ़ जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है. लगभग 25 गांव पानी में घिरे हुए हैं, बेतवा का जलस्तर अभी स्थिर है. बचाव कार्य लागातार जारी है, एयर फोर्स, NDRF, SDRF, जिला प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं."

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा कर आमजन की स्थिति का जायजा लिया. नागरिक चिंता न करें, चुनौती की इस घड़ी में हम सब साथ हैं. राहत एवं बचाव कार्य में मैं और 'टीम एमपी' कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. गंजबासौदा, विदिशा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का नाव से दौरा किया और फंसे हुए नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था की. मेरे भाइयों - बहनों आप चिंता न करें, आपके साथ मैं और पूरी प्रदेश सरकार खड़ी है.

पिछले 48 घंटों में मध्य प्रदेश में हुई भीषण वर्षा

मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रिय बहनों और भाइयों, पिछले 48 घंटों में मध्य प्रदेश में भीषण वर्षा हुई है. मध्य एवं पूर्वी मध्य प्रदेश में वर्षा ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसके कारण बांध लबालब भरे हैं, कई बांधों के गेट खोलने पड़े हैं और कई जगह नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं.