शिक्षक दिवस के उपलक्ष पर होगा शिक्षकों का सम्मान,  मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण
बूंदी। शिक्षक दिवस के अवसर पर जिला एवं ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किये जायेंगे। शिक्षा विभाग,राजस्थान सरकार की ओर से शिक्षक सम्मान हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर राज्य स्तरीय,जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय शिक्षकों का सम्मान हेतु शिक्षकों की सूचियां तैयार कर ली गई है।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. महावीर कुमार शर्मा ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किए जाएंगे। बूंदी जिले का जिला स्तरीय एवं बूंदी ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह अलगोजा रिजॉर्ट नैनवां रोड,बूंदी में आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर परिषद की सभापति श्रीमती सरोज अग्रवाल होगी। कार्यक्रम में जिला स्तर पर कक्षा 9 से 12 का अध्यापन करने वाले एक कक्षा 6 से 8 का अध्यापन करने वाले एक एवं कक्षा 1 से 5 का अध्यापन करने वाली एक कुल 03 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा एवं ब्लॉक स्तर पर भी तीन शिक्षकों का सम्मान होगा।  
अतिरिक्त जिला परियोजना एवं जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार व्यास ने बताया कि इस अवसर पर दो भामाशाहों एवं एक प्रेरक का सम्मान भी किया जाएगा। कार्यक्रम का संयोजन महारानी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, बूंदी द्वारा किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी चंद्र प्रकाश राठौर ने बताया कि शिक्षक सम्मान समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण भी किया जाएगा। जिला स्तर पर उच्चतम अंक प्राप्त 11 विद्यार्थियों को एवं ब्लॉक स्तर पर 10 विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी शिक्षा अधिकारी उपस्थित होंगे। सहायक निदेशक ब्लॉक धनराज मीणा ने बताया कि जिला स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों को 11000 रुपए एवं प्रमाण पत्र से तथा ब्लॉक स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों को 5100 रुपए एवं प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।