बूंदी। जिले के लाखेरी थाना क्षेत्र में के नाडी भावपुरा गांव में बरसात की सीलन के चलते एक पक्का मकान ढ़ह गया। जिसमें एक 12 वर्षीय बालिका की मौत हो गई, जबकि 11 वर्षीय बालिका गंभीर घायल हुई है, जिसे कोटा रैफर किया गया है। मृतक और घायल दोनो बहने है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं, बूंदी के सदर थाना इलाके में एक अधेड का शव मिला है। पुलिस कार्यवाही में जुटी है। 

लाखेरी थाना पुलिस के एएसआई लादू सिंह नरूका ने बताया कि बरसात की सीलन की वजह से जमीन ने बैठक लेली, जिससे बुधवार सुबह रामदयाल रेगर के पक्के मकान का अगला हिस्सा ढह गया। उक्त मकान के पिछले हिस्से में रामदयाल रेगर अपनी पत्नी व दो बेटियां के साथ सो रहा था। सुबह 4-5 बजे के करीब दोनों बेटियां उठी और बाहर के कमरे में चाय बनाने के लिए आई थी, इसी दौरान भरभरा कर मकान का अगला हिस्सा ढह गया। जिससे मकान की पट्टियों और मलबे के नीचे दोनों बालिकाएं दब गई।

 परिजनों और ग्रामीणों ने तत्काल दोनों को बाहर निकाला, तब तक शीतल कुमारी 12 वर्षीय की मौत हो चुकी थी, जबकि गंभीर घायल भारती कुमारी 11 वर्ष को उपचार के लिए लाखेरी लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रैफर कर दिया गया है। शीतल कुमारी के शव का स्वास्थ्य केन्द्र लाखेरी में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मृग दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है। 

अधेड़ का मिला शव, मृतक की हुई पहचान
वहीं, बून्दी के सदर थाना क्षेत्र में रिलायंस पेट्रोल पम्प के पास बुधवार सुबह अधेड़ का शव मिला है। मृतक की पहचान श्याम लाल टेलर के रूप में हुई। सदर थाना पुलिस को रिलायंस पेट्रोल पंप के पास भरे पानी के गड्डे में लाश पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पहुची सदर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया। मृतक की पहचान रिलायंस पेट्रोल पंप के पीछे अम्बे कॉलोनी में रहने वाले श्याम लाल टेलर के रूप में हुई। 

मृतक शिव कॉलोनी में टेलरिंग की दुकान लगाता था। जो मंगलवार शाम को दुकान बड़ाकर अपने घर अम्बे कॉलोनी के लिए निकला था। लेकिन मृतक घर नही पहुंचा। इसपर परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। बुधवार सुबह श्याम लाल का शव उसके मकान से 500 मीटर दूरी पर पड़ा मिला। अधेड़ पूर्व में सपरिवार बालचंद पाड़ा में निवास करता था। फिलहाल, सदर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।