अधीक्षण अभियंता कक्ष में जमकर हंगामा, एसई को सुनाई खरी खोटी, पुलिस ने संभाला मोर्चा

बूंदी। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कागजो में ही विद्युत आपूर्ति हो रही है। अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर ऊर्जा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य चर्मेश शर्मा व ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जगरूप सिंह रंधावा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता का घेराव कर अघोषित कटौती पर जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान अधीक्षण अभियंता कक्ष में जमकर हंगामा हुआ और सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमशंकर राठौर ने अधीक्षण अभियंता के सामने ही अधिकारियों पर किसानों से ट्रांसफार्मर के लिये रिश्वत लेने का आरोप लगाया।

प्रदर्शन के साथ की नारेबाजी
कांग्रेस कार्यकर्ता विद्युत कटौती बंद करो, विद्युत विभाग मुर्दाबाद की नारेबाज़ी करते हुये शुक्रवार दोपहर अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य चर्मेश शर्मा ने कहा कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में असंवैधानिक रूप से अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है जिससे आम जनता का जनजीवन त्रस्त हो चुका है। ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जगरूप सिंह रंधावा ने कहा कि अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीण क्षेत्र में किसानों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। तालेड़ा ग्रामीण क्षेत्रों के थ्री फेस ब्लॉक भी पूरे नहीं हो पा रहे हैं किसानों को मात्र तीन घंटे बिजली मिल पा रही है।तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमशंकर राठौर ने कहा कि विभाग को किसानों की आवाज सुननी चाहिये।

सुचारू आपूर्ति के लिये दिया ज्ञापन
कांग्रेस पदाधिकारियों ने जेवीएनल के अधीक्षण अभियंता को बूंदी जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में सुचारू आपूर्ति की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा कि विद्युत विभाग के द्वारा जनता के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य सरकार के द्वारा जिलों में प्रभारी सचिवों को विद्युत और जलापूर्ति के लिये भेजने के बावजूद जनता को विद्युत कटौती से परेशान होना पड़ रहा है।

7 दिन में सुधार नहीं हुआ तो अनशन
रंधावा ने चेताया कि तत्काल अघोषित कटौती बंद नही की गयी और किसानों व आम जनता को राहत नही मिली तो सप्ताह भर बाद विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर आमरण अनशन प्रारंभ किया जायेगा। रंधावा ने कहा कि भरता बावड़ी, अल्फानगर सीतापुरा, धनातरी, गागोस फीडर पर किसानों को मात्र 3 घंटे बिजली मिल पा रही है। बार बार 33 केवी लाईन बंद करने से किसानों का बहुत नुकसान हो रहा है।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमशंकर राठौर, किसान नेता गुरुतेज सिंह रंधावा, एनएसयुआई छात्र नेता किशन गुर्जर, आकाश चौधरी, युवा नेता ओमप्रकाश भील, रमेश मीणा, धनराज भील, सिकंदर मीणा, रामभरोस भील, हर्षपाल रंधावा, पांचू लाल भील, आकाश चौधरी, लोकेश उमरवाल, धनराज भील, धारा सिंह मीणा, चौथराम भील, राकेश चाँदना, उदय सिंह कुमावत, विशाल भील, रोनक कुमावत, नंदकिशोर, दुर्गा लाल भील, नेतराम जांगिड़ आदि सम्मिलित रहे।

जल्द ही होगा सुधार
अधीक्षण अभियंता के के शुक्ला ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि तालेड़ा क्षेत्र में वर्तमान में लोड सेटिंग की वजह से आपूर्ति में परेशानी आ रही है। उन्होंने आपूर्ति को जल्द ही सुचारू होने का भरोसा दिलाया।