टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने एपल और चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई की पार्टनरशिप के बाद एक बड़ा एलान किया है। मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर दोनों कंपनियों की इस पार्टनरशिप को लेकर नाराजगी जताई है। मस्क का कहना है कि एपल डिवाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने एपल और चैटजीपीटी मेकर ओपनएआई की पार्टनरशिप के बाद एक बड़ा एलान किया है।

मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर दोनों कंपनियों की इस पार्टनरशिप को लेकर नाराजगी जताई है। मस्क का कहना है कि एपल डिवाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

इतना ही नहीं, मस्क ने अपनी कंपनी में काम कर रहे लोगों के लिए एपल डिवाइस को बैन करने की बात तक कह दी है।

टेस्ला, स्टारलिंग, एक्स और स्पेसएक्स में बैन होंगे एपल डिवाइस

मस्क ने एक लेटेस्ट पोस्ट में लिखा है कि अगर एपल ओएस लेवल पर ओपनएआई को इंटीग्रेट करता है तो एपल डिवाइस का इस्तेमाल मेरी कंपनी में पूरी तरह बैन कर दिया जाएगा।

मेरी कंपनी में विजिट करने वाले विजिटर्स को भी अपने एपल डिवाइस दरवाजे पर भी छोड़ कर आने होंगे। जहां, इन डिवाइस को दरवाजे पर चेक किया जाएगा और बाहर ही एक पिंजरे में रख दिया जाएगा।

एपल इतना स्मार्ट नहीं कि खुद का एआई बना सके

मस्क का कहना है कि दोनों कंपनियों की यह पार्टनरशिप बेतुकी है। एपल इतना स्मार्ट नहीं है कि अपना खुद का एआई बना सके और ओपनएआई को लेकर यह सुनिश्चित कर रहा है कि यूजर की सिक्योरिटी और प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं होगा।

एपल को खुद इस बात की जानकारी नहीं है कि एक बार ओपनएआई के हाथ में यूजर के डेटा का कंट्रोल आ जाए तो क्या होगा। कंपनी आपको धोखा दे रही है।

क्यों नाराज हो रहे हैं मस्क