डाबी के राजपुरा गांव में सोमवार सुबह घर के बाहर स्थित बंद खदान में नहाने गए दो चचेरे भाई बहन की डूबने से मौत हो गई। सूचना पर ड़ाबी थाना पुलिस मौके पर पहुंची ओर दोनों बालक बालिकाओं के शवों को निकाल कर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया जहां परिजनों की उपस्थिति में शवों का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौप दिए।

थाना अधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि सुबह कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी की राजपुरा में दो भाई बहन खान में डूब गये है। सूचना पर राजपुरा गांव पहुंचे व ग्रामीणों की सहायता से दोनों बच्चों के शवों को खदान से बाहर निकाला और डाबी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृतक घोषित कर दिया। बच्चों की पहचान रोहित पुत्र राजकुमार जाति मेघवाल उम्र 14 वर्ष निवासी राजपुरा व द्रौपदी बाई पुत्री प्रकाश जाति मेघवाल उम्र 16 वर्ष निवासी राजपुरा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिए है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

थानाधिकारी जोशी ने बताया की बंद पड़ी खदानों मे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है ।

खनिज विभाग को पत्र लिखकर अवगत कराया जाएगा की इन एग्रीमेंट खदान मालिकों से वापस समाप्त हुई खदानों को भरवारा जाए । वही जिन खदानों में पानी भरा हुआ है और एग्रीमेंट है उनका तारबाड़ा खिंचवाया जाए।