नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर राम मंदिर, हिंदू-मुस्लिम और भारत-पाकिस्तान के नाम पर लोगों को बार-बार भड़काने और उन्हें भावनात्मक रूप से लूटने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि लोग अब सत्तारूढ़ पार्टी का असली रंग समझ गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू-मुस्लिम बयानबाजी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सार्वजनिक जीवन छोड़ देना चाहिए।खरगे ने एक साक्षात्कार में कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के पक्ष में भीतर ही भीतर लहर चल रही है और यह गठजोड़ लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत हासिल करने से रोकने में सफल रहेगा। जनता अब हमारे समर्थन में और उस भाजपा तथा आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ रही है, जो समाज में नफरत एवं विभाजन फैलाते हैं। लोगों को लगता है कि यह लड़ाई अब लोकतंत्र और संविधान को बचाने की है और वे हमारी पार्टी को समर्थन दे रहे हैं। मुझे लगता है कि भाजपा अपनी सरकार नहीं बना पाएगी।

'भाजपा पिछड़ जाएगी और हम आगे बढ़ेंगे'

कांग्रेस प्रमुख ने कहा- केवल हम ही नहीं, बल्कि जनता भी हमारे लिए लड़ रही है। हम जिस विचारधारा को मानते हैं, लोग उसका समर्थन कर रहे हैं और हमारे लिए लड़ रहे हैं। यह स्पष्ट है कि भाजपा पिछड़ जाएगी और हम आगे बढ़ेंगे। खरगे का कहना था कि लोग महंगाई और बेरोजगारी से भी परेशान हैं, जो इस चुनाव में दो प्रमुख मुद्दे बनकर उभरे हैं।

भाजपा पहले किए गए वादों को भी पूरा नहीं कर पाई

भाजपा पहले किए गए वादों को भी पूरा नहीं कर पाई है, चाहे वह दो करोड़ नौकरियां देना हो, विदेश से काला धन वापस लाना हो या किसानों की आय दोगुनी करना हो। ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रतिदिन हिंदू-मुस्लिम बयानबाजी कर रहे हैं और समाज में नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं। इसके चलते उन्हें सार्वजनिक जीवन छोड़ देना चाहिए।