निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. जीवन राजपूत ने अंबेडकर आवास पर हुई बड़ी बैठक में अपील की कि जो प्रत्याशी जनता की समस्याएं संसद में नहीं उठाते, उन्हें हटा दिया जाये. एक नया चेहरा, डॉ. जीवन राजपूत, एक उच्च शिक्षित युवा और टैगाबाद लोकसभा क्षेत्र से लोकप्रिय स्वतंत्र उम्मीदवार, शहर के अंबेडकर नगर में शाम को आयोजित एक शांत स्ट्रीट मेलिंग के लिए बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। युवाओं का उत्साह राजपूतों की जीत का संकेत था. बड़े उत्साह से आयोजित इस नुक्कड़ मेल को संबोधित करते हुए प्रत्याशी डाॅ. जीवन राजपूत ने कहा, मैं तुम्हारा हूं. राजनेता नहीं. बाबा साहब के संविधान के कारण ही मैं उच्च शिक्षा प्राप्त कर सका और आगे बढ़ सका, संविधान द्वारा दिये गये अधिकारों को कोई छीन नहीं सकता। कुछ लोग संविधान बदलने की बात कर रहे हैं लेकिन उन्होंने दृढ़ता से कहा कि वह संविधान बदलने भी नहीं देंगे. सत्तर साल बीत जाने के बावजूद इस शहर के पुराने हिस्सों का आज भी विकास नहीं हो सका।

इसलिए रिमोट के सामने जिन्न निशान लगाएं और भारी मतों से जिताएं। भ्रमित न हों और प्रगति के लिए वोट करें मैं विश्वास टूटने नहीं दूंगा: डॉ. जीवन राजपूत कुछ नेता आपसे झूठे वादे करेंगे, जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगेंगे लेकिन उनके बहकावे में न आएं, प्रगति करें . वोट करें. ओरंग आबा दलोक सभा क्षेत्र से लोकप्रिय निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. जीवन राजपूत के चुनाव प्रचार हेतु बाईपुरा में आयोजित नुक्कड़ सभा में बड़ी संख्या में बुजुर्ग महिला, पुरुष, युवा एवं छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया, जिसके बाद आशावादी डॉ. जीवन राजपूत ने डॉ. बाबा साहब अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर यहां के नागरिकों ने उम्मीद वार्ड अभिनेता जीवन राजपूत के सामने अपनी समस्याएं पढ़ीं. इस क्षेत्र में शिक्षा सुविधाओं, सड़क, पानी, जल निकासी आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव है

यहां शिक्षा, सड़क, पानी, जल निकासी आदि बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। डॉ. जीवन राजपूत ने कहा कि आप प्रगति से कोसों दूर हैं। मैं जिले और शहर के सर्वांगीण विकास की भावना से राजनीति में आया हूं। हमें एक शिक्षित और नया चेहरा मिला है।' राजपूत के पास वह तक है. डॉ. रावत ने 13 तारीख को टू-चेक मशीन पर रिमोट पिन नंबर 21 दबाकर भारी डबल से जीत हासिल की, जिससे वह दौड़ की तारीख में टू-हैंडर बन गए। इस मौके पर नियो जवान किरण टुपे ने बेहद जोशीला भाषण दिया और कहा कि ऐसे लोगों को हमारा कोई समर्थन नहीं है. अब हमें करन डॉ. जीवन राजपूत का एक नया चेहरा मिला है, एक उच्च शिक्षित युवा विकास जिसने हमें आकर्षित किया।

कोई सुविधाएं नहीं हैं. यह क्षेत्र विकास से कोसों दूर है. डॉ. जीवन राजपूत ने इस क्षेत्र में व्यापक विकास कर एमपीएससी यूपीएससी, अच्छी लाइब्रेरी आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया। केंद्र सरकार की कई कल्याणकारी योजनाएं हैं. लेकिन कम पढ़े-लिखे लोग सदस्य होते हैं तो चीन ऐसा नहीं करता है इसलिए इसे आम तौर पर लागू नहीं किया जाता है, इसलिए असेंबली के उन सदस्यों को न चुनें जो इसे पूरा नहीं करते हैं और उनके बहकावे में नहीं आते हैं। जाति के नाम पर धोखा मत दो, झूठे वादे करने वालों से छुटकारा पाओ।