देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti की ओर कई हैचबैक सेडान एमपीवी और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही 2024 Swift को लॉन्‍च करने वाली है। मारुति की इस हैचबैक कार में कुछ बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। 2024 Swfit में किन दो एसयूवी के किन फीचर्स को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

 मारुति की ओर से युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय हैचबैक कार में से एक Swift के नए वर्जन को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी दो एसयूवी के कुछ बेहतरीन फीचर्स को 2024 Swift में भी दे सकती है। यह फीचर्स कौन से होंगे और किन एसयूवी से इन फीचर्स को लिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

2024 Swift में कंपनी की ओर से कुछ बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से हैचबैक के नए वर्जन में नौ इंच का स्‍मार्ट प्‍ले प्रो इंफोटेनेमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें आर्कमिस म्‍यूजिक, वायरलैस चार्जर, एलईडी लाइट्स और छ‍ह एयरबैग को स्‍टैंडर्ड तौर पर दिया जा सकता है। इसके कुछ वेरिएंट्स में ऑटो क्‍लाइमेट एसी, रियर एसी वेंट, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और हाइट एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट को भी दिया जा सकता है। खास बात यह है कि कंपनी की ओर से इन सभी फीचर्स को अपनी दो एसयूवी में भी ऑफर किया जाता है। मारुति Brezza और Fronx में भी इन फीचर्स को दिया जाता है।

कितना दमदार इंजन

मारुति की ओर से स्विफ्ट में नया इंजन और नई तकनीक को भी दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक नई स्विफ्ट में कंपनी जेड सीरीज का नया 1.2 लीटर क्षमता का इंजन दे सकती है। जिसके साथ कंपनी हाइब्रिड तकनीक को भी देगी। इस तकनीक के साथ नई स्विफ्ट का एवरेज (Swift Facelift Mileage) पुरानी के मुकाबले काफी बेहतर हो जाएगा। इसमें 5स्‍पीड मैनुअल के साथ ही एएमटी का विकल्‍प भी दिया जा सकता है।