दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। अब कंपनी ने अपने दमदार स्‍कूटर को कार जैसी खूबियों के साथ पेश कर दिया है। यामाहा की ओर से किस स्‍कूटर को किस तरह की खूबी के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। इसकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

 जापानी दो पहिया वाहन निर्माता Yamaha की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस स्‍कूटर को किन बेहतरीन खूबियों के साथ लॉन्‍च किया गया है। साथ ही इसकी कीमत की भी जानकारी दे रहे हैं।

गाड़ी वाली खूबी के साथ Yamaha लाई यह Scooter

यामाहा की ओर से भारत में Aerox 155 स्‍कूटर को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने अब इसे और स्‍मार्ट बनाते हुए नए फीचर को शामिल कर दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्‍कूटर के एस वेरिएंट को अब स्‍मार्ट की के साथ ऑफर किया जा रहा है। स्‍कूटर सेगमेंट में काफी कम स्‍कूटर में इस तरह के फीचर को दिया जाता है।

क्‍या होगा फायदा

Yamaha Aerox 155 S स्‍कूटर में स्‍मार्ट की जैसे फीचर को देने से ग्राहकों को काफी फायदा होगा। इस फीचर का उपयोग भीड़ में और पार्किंग के अंदर स्‍कूटर को आसानी से ढूंढने के लिए किया जा सकता है। स्‍मार्ट की के जरिए फ्लैशिंग ब्लिंकर, बजर साउंड को एक्टिव किया जा सकता है। इसके अलावा इस फीचर के कारण स्‍कूटर चलाते हुए चाबी लगाने की जरूरत नहीं होती। राइडर के पास सिर्फ स्‍मार्ट की होने से ही स्‍कूटर को स्‍टार्ट कर चलाया जा सकता है। स्‍कूटर से दूर जाने के बाद भी स्‍मार्ट की के कारण चोरी होने की चिंता नहीं होगी।

कितना दमदार है Yamaha Aerox 155 S 

यामाहा Aerox 155 S स्‍कूटर में कंपनी की ओर से 155 सीसी का चार वॉल्‍व एसओएचसी इंजन दिया जाता है। जिससे स्‍कूटर को 15 पीएस की पावर और 13.9 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। स्‍कूटर को ई-20 ईंधन से चलाया जा सकता है