साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में कई तरह के सेगमेंट में वाहनों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की दो गाड़ियों में गड़बड़ी की जानकारी मिली है। जिसके बाद कंपनी ने दोनों गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है। कंपनी ने किन दो गाड़ियों के लिए Recall जारी किया है। आइए जानते हैं।

साउथ कोरिया की वाहन निर्माता भारत में काफी लंबे समय से अपनी कारों और एसयूवी सेगमेंट के वाहनों की बिक्री करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai ने अपनी दो गाड़ियों के लिए Recall जारी किया है। कंपनी ने किन दो गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Hyundai ने जारी किया Recall

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई की ओर से दो गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है। इनमें सेडान सेगमेंट की Verna और एसयूवी सेगमेंट की Creta शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक इन दोनों गाड़ियों की करीब 7698 यूनिट्स को बुलाया गया है। इन दोनों गाड़ियों में सीवीटी गियरबॉक्‍स में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद यह फैसला किया गया।

किन गाड़ियों को बुलाया गया

कंपनी की ओर से Verna और Creta की जिन यूनिट्स को बुलाया गया है। उनको 13 फरवरी 2023 से छह जून 2023 के बीच बनाया गया है। इन सभी 7698 यूनिट्स के सीवीटी पावरट्रेन वाली गाड़ियों में इलेक्‍ट्रॉनिक ऑयल पंप कंट्रोलर में गड़बड़ी हो सकती है। कंपनी की ओर से मुख्‍य तौर पर 1.5 लीटर नेचुरल एस्पिरेटिड फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन वाली कारों में सीवीटी गियरबॉक्‍स को इन दोनों ही गाड़ियों में दिया जाता है।

कैसे मिलेगी जानकारी

हुंडई की क्रेटा और वरना के Vin नंबर के जरिए कंपनी की वेबसाइट पर जानकारी को हासिल किया जा सकता है। अगर इस रिकॉल में आपकी गाड़ी का नंबर भी आता है, तो नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाकर गाड़ी को ठीक करवाया जा सकता है। कंपनी की ओर से भी ग्राहकों को रिकॉल की जानकारी फोन, मैसेज और ई-मेल के जरिए दी जा रही है।