भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट की एसयूवी की बड़ी संख्‍या में बिक्री होती है। टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही सीएनजी नेक्‍सन को लाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्‍च से पहले इस एसयूवी की टेस्टिंग को शुरू कर दिया गया है। कंपनी इसे कब तक और किस कीमत पर लॉन्‍च कर सकती है। आइए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में नेक्‍सन सीएनजी को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से फिलहाल इस एसयूवी की टेस्टिंग की जा रही है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इसे किन फीचर्स, इंजन और कीमत पर लॉन्‍च किया जा सकता है।

Nexon CNG को लाने की हो रही तैयारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की नेक्‍सन एसयूवी को हाल में ही टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद यह उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी नेक्‍सन के सीएनजी वेरिएंट का टेस्‍ट कर रही है और जल्‍द ही इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है।

कितना दमदार इंजन

नेक्‍सन के सीएनजी वेरिएंट को कंपनी टर्बो इंजन के साथ लाएगी, जिसके बाद यह पहली सीएनजी एसयूवी बन जााएगी जिसको टर्बो इंजन के साथ दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक नेक्‍सन सीएनजी में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसके साथ 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्‍प दिया जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स

नेक्‍सन सीएनजी में कंपनी पेट्रोल वर्जन की तरह ही फीचर्स को ऑफर कर सकती है। जिनमें 10.25 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, सिंगल पेन सनरूफ शामिल हैं।

कितनी होगी कीमत

टाटा की ओर से अभी इस एसयूवी के लॉन्‍च और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन फरवरी में हुए भारत मोबिलिटी के दौरान इस एसयूवी को शोकेस किया गया था। जिसके बाद अब टेस्टिंग की जानकारी सामने आई है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि नेक्‍सन सीएनजी को फेस्टिव सीजन के आस पास तक बाजार में लाया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इस एसयूवी की कीमत पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले में करीब 70 से 90 हजार रुपये तक ज्‍यादा हो सकती है।