Kawasaki Ninja 500 हाल ही में भारतीय मार्केट में लॉन्च हुई है। इसका मुकाबला पहले से मौजूद Aprilia RS457 से होता है। अगर ऐसे में आप इन दोनों बाइक्स को लेकर कन्फ्यूजन में हैं तो यहां इनका फीचर्स और परफॉर्मेंस के लिहाज से पूरा कंपेरिजन करने वाले हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद आप अपने लिए किसी एक बाइक को चुन पाएंगे।

 500 सीसी सेगमेंट में कई मोटरसाइकिल मौजूद हैं। हाल ही में कावासाकी इंडिया ने भारतीय बाजार में नवीनतम Kawasaki Ninja 500 को लॉन्च किया है। ऐसे में इसका कई बाइक्स के साथ कंपेरिजन शुरू हो गया है। यहां लेटेस्ट लॉन्च बाइक का Aprilia RS457 से फीचर्स के मामले में कंपेरिजन करने वाले हैं। 

डिजाइन

हाल ही में लॉन्च हुई कावासाकी निन्जा 500 ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित है, जो वजन में हल्की है लेकिन देखने में आक्रामक लगती है। निंजा का समग्र डिजाइन अपने विगत मॉडल से ही मिलता-जुलता प्रतीत होता है। जिसमें फुल फेयरिंग, स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट, क्लिप-ऑन बार और विशिष्ट कावासाकी लुक है।

वहीं, इसका मुकाबला करने वाली Aprilia RS457 ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम पर बेस्ड है। इसमें स्प्लिट हेडलाइट और डीआरएल सेटअप, एक स्टब्बी रियर सेक्शन, अंडरबेली एग्जॉस्ट और क्लिप-एन बार के साथ एक समान डिजाइन भी मिलता है।

इंजन

दोनों ही मोटरसाइकिल ट्विन सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन के साथ आती हैं जिसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। निन्जा 500 में 45bhp की शक्ति और 42.6Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 450सीसी का इंजन दिया गया है। जबकि अप्रिलिया में 457 सीसी का इंजन मिलता है जो 47bhp की शक्ति और 43.5Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है।