नमाना थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला एक शातिर चोर आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया। कस्बा नमाना और आसपास के गांवों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बाद, पुलिस ने आरोपी कालूलाल पुत्र छीतरलाल, निवासी सोन्धिया की झोपड़िया, को गिरफ्तार कर लिया है।

चोरी का रहस्य और पकड़े जाने की कहानी

24 अगस्त को नमाना थाने में एक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसमें फरियादी ने बताया कि रात करीब 10 बजे वह अपनी पान की गुमटी बंद करके घर गया था। अगली सुबह जब वह दुकान पर आया, तो उसे दुकान का ताला टूटा हुआ मिला। चोर दुकान से नकदी, गुटखा और सिगरेट चुरा ले गए थे। पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू की, और मुखबिर की सूचना पर 27 अगस्त को संदिग्ध कालूलाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान कालूलाल ने खुलासा किया कि वह बीयर पीने का शौकीन है, और इसी शौक को पूरा करने के लिए उसने चोरी करने की योजना बनाई थी। उसने बताया कि 7-8 दिन पहले रात में बावड़ी खेड़ा से काम करके नमाना लौटते वक्त, वह रास्ते में एक सरकारी अस्पताल के पास स्थित गणेश मंदिर गया। रात करीब एक बजे, उसने मंदिर की दानपेटी का ताला तोड़कर  उसमें रखे 430 रुपये चुरा लिए और उस पैसे से बीयर पी ली।

इसके बाद, 24-25 अगस्त की रात को करीब 12 बजे, भारी बारिश के दौरान उसने बालाजी मंदिर के पास चाउण्ड माताजी मंदिर में रखी दानपेटी का ताला तोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की गाड़ी की गश्त के चलते उसे भागना पड़ा। पुलिस के चले जाने के बाद, वह फिर से गणेश मंदिर पहुंचा और वहां की दानपेटी से 200 रुपये चुरा लिए।

शातिर चोर यहीं नहीं रुका। वह नमाना के मेन बाजार में पहुंचा, जहां उसने एक पान की गुमटी का ताला तोड़ा और नकदी, गुटखा, और सिगरेट चुराई। चोरी के बाद, रास्ते में भूख लगने पर उसने एक पानी पतासे की दुकान का ताला भी तोड़ दिया, लेकिन वहां कुछ न मिलने पर वह अपने गांव सोन्धिया लौट गया। चुराए हुए सामान को उसने गांव के बाहर जंगल में एक पत्थर के नीचे छुपा दिया और अगले दिन दोस्तों के साथ शराब के ठेके पर बीयर पार्टी कर ली।

मोबाइल चोरी का भी खुलासा

पुलिस की गहन पूछताछ में कालूलाल ने यह भी स्वीकार किया कि उसने मोबाइल चोरी भी की थी। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी से और भी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।

नमाना में चोरों का तांडव! एक रात में पांच जगहों पर चोरी, थाने से 50 मीटर की दूरी पर वारदात बनी चुनौती!

शहर की शांति भंग करने वाले इस शातिर चोर की गिरफ्तारी से नमाना और आसपास के इलाकों में राहत की सांस ली जा रही है। पुलिस ने चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने का भरोसा जताया है और जांच को आगे बढ़ाते हुए अन्य मामलों का भी खुलासा करने की योजना बनाई है।