मेटा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह सुविधा यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर टेक्स्ट और लिंक दोनों पोस्ट साझा करने देगी। हम क्रॉस-पोस्टिंग सुविधा की बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसका उपयोग यूजर फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर एक ही समय में स्टोरीज और रील्स पोस्ट करने के लिए लंबे समय से कर रहे हैं।

मेटा ने एक क्रॉस-पोस्टिंग सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है जो यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर पोस्ट करने की अनुमति देगा। यह वही सुविधा है जिसका उपयोग यूजर फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर एक ही समय में स्टोरीज और रील्स पोस्ट करने के लिए लंबे समय से कर रहे हैं

इन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

कंपनी ने मीडिया को अपने परीक्षण के बारे में बताते हुए कहा कि फिलहाल यह आईओएस तक सीमित है और इसमें यूरोपीय संघ (ईयू) शामिल नहीं है। यह सुविधा यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर टेक्स्ट और लिंक दोनों पोस्ट साझा करने देगी।

इस सुविधा के जुड़ने से उन कंटेट क्रिएटर्स के लिए प्रक्रिया सरल हो सकती है, जो अक्सर टेक्स्ट अपडेट के साथ तस्वीरें या अन्य मीडिया पोस्ट करते हैं।

दोनों प्लेटफार्मों पर स्टोरीज को क्रॉस-पोस्ट करने की पिछली क्षमता के बाद, 2021 में, फेसबुक ने इंस्टाग्राम पर क्रॉस-पोस्ट करने की क्षमता लॉन्च की।