आज के समय में क्योंकि गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल बच्चा-बच्चा तक करने लगा है जरूरी है कि कुछ सेटिंग्स को लेकर सचेत रहा जाए। कुछ जरूरी सेटिंग्स का ध्यान न रखा जाए तो आप कई स्थितियों में शर्मिंदा हो सकते हैं। गूगल पर किसी भी तरह का कीवर्ड डाला जाए तो उससे जुड़ी जानकारियां इमेज वीडियो में चेक की जा सकती हैं।

यह 21वीं सदी का दौर है जब हर दूसरे हाथ में स्मार्टफोन का होना आम बात हो गई है। आपने कई बार सुना भी होगा, जिस सवाल का जवाब आपके पास नहीं, उसका जवाब सेकेंडों में चाहिए तो गूगल बाबा ही काम आएंगे।

असल में यह बहुत हद तक सही भी है। सवाल या परेशानी जैसी भी हो गूगल सर्च इंजन ही समाधान के रूप में काम आता है।

गूगल सर्च की वजह से न होना पड़ जाए शर्मिंदा

आज के समय में क्योंकि गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल बच्चा-बच्चा तक करने लगा है, जरूरी है कि कुछ सेटिंग्स को लेकर सचेत रहा जाए। कुछ जरूरी सेटिंग्स का ध्यान न रखा जाए तो आप कई स्थितियों में शर्मिंदा हो सकते हैं।

दरअसल, हम यहां गूगल सर्च को लेकर बात कर रहे हैं। गूगल पर किसी भी तरह का कीवर्ड डाला जाए तो उससे जुड़ी जानकारियां इमेज, वीडियो में चेक की जा सकती हैं।

ऐसे में कुछ कीवर्ड्स को सर्च करना पब्लिक प्लेस या ऑफिस में एक बड़ी मुसीबत का कारण बना सकता है।ठीक इसी तरह घर में छोटे बच्चे को फोन देने पर भी सावधानी बरतना जरूरी हो जाता है।

गूगल की ओर से मिलती है एक खास सेटिंग

बहुत कम गूगल यूजर्स को जानकारी होगी कि इस तरह की परेशानी से निपटने के लिए गूगल की ओर से ही एक खास सेटिंग मिलती है। यह सेटिंग सेफ सर्च के नाम से क्रोम सेटिंग में खोजी जा सकती है।