जियो और टेक्नोलॉजी का एक गहन रिस्ता है क्योंकि कंपनी हमेशा इसके साथ काम करने के लिए प्रायासरत रहती है। हालह ही में जियो के चैयरमैन आकाश अंबानी की कंपनी आईआईटी-बॉम्बे के साथ मिलकर भारत जीपीटी प्रोग्राम को शुरू करने वाले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विकास का पारिस्थितिकी तंत्र बनाना कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने बुधवार को कहा कि देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी 'भारत जीपीटी' कार्यक्रम शुरू करने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बॉम्बे के साथ काम कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक यूनिट, टेलीविजन के लिए एक ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च करने के लिए भी सोच रही है और वह पिछले कुछ समय से इस पर काम कर रही है। बता दें कि आकाश अंबानी संस्थान के वार्षिक टेकफेस्ट में गए थे, जहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि विकास का पारिस्थितिकी तंत्र बनाना कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और Jio 2.0 के दृष्टिकोण पर काम पहले से ही जारी है।

शुरू होगा Bharat GPT प्रोग्राम

  • जियो और प्रमुख तकनीकी स्कूल के बीच साझेदारी के बारे में बात करते हुए आकाश ने कहा कि हम भारत जीपीटी कार्यक्रम शुरू करने के लिए आईआईटी बॉम्बे के साथ एक परियोजना पर काम कर रहे हैं।
  • उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल, हमने बड़े भाषा मॉडल और जेनरेटिव एआई के साथ सतह को खंगाला है और अगले दशक को इन अनुप्रयोगों द्वारा परिभाषित किया जाएगा।