बात ट्रैफिक की करें तो रोड पर कार -बाइक कई बार हम जल्दी के चक्कर में तेजी से निकालकर चले जाते हैं लेकिन ट्रैफिक के उल्लंघन करने के कारण फिर चालान कट जाता है।कुछ चालान कटता है तो वो आपको पता चल जाता है और कुछ के बारे में आपको पता भी नहीं लगता जब से ऑनलाइन चालान का चलन आ गया है।

कई बार जल्दी के चक्कर में कई सारे काम खराब हो जाते हैं। अब बात ट्रैफिक की करें तो रोड पर कार -बाइक कई बार हम जल्दी के चक्कर में तेजी से निकालकर चले जाते हैं, लेकिन ट्रैफिक के उल्लंघन करने के कारण फिर चालान कट जाती है।

कुछ चालान कटता है तो वो आपको पता चल जाता है और कुछ के बारे में आपको पता भी नहीं लगता जब से ऑनलाइन चालान का चलन आ गया है। क्या आपका भी चालान कटा है और आपको पता नहीं है तो आप इस खबर को पढ़कर आराम से इसका पता लगा सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में और भी विस्तार से बताते हैं।

कैसे कटता है E-Challan?

जैसे सड़को पर कैमरा लगाया गया है, वो आपके ओवरस्पीडिंग और आपके ब्रेक किए गए नियम को कवर करते हैं। इस कैमरा से क्लिक की हुई फोटो ट्रैफिक पुलिस ऑनलाइन रखती है और आगे भेजती है। लेकिन कई बार ऑनलाइन चालान गलती से कट जाता है, इसलिए आज हम आपको इस खबर के माध्यम से ये बताने जा रहे हैं कि अगर आपका चालान गलती से कट जाता है तो आप ऐसे देख सकते हैं।