साल 2019 से ही इस गाड़ी को लॉन्च होने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ईवी निर्माता के पास पहले से ही साइबरट्रक के लिए 20 लाख से अधिक बुकिंग है जो इसकी पॉपुलरिटी का एक संकेत है। आधिकारिक लॉन्च से पहले हम अपने इस लेख में टेस्ला साइबरट्रक और इसके डिलीवरी इवेंट के बारे में कुछ प्रमुख विवरण लेकर आए हैं।

Tesla Cybertruck को हाल ही में लॉन्च किया गया था, इस गाड़ी के प्रोडक्शन मॉडल के बारे में लोग बहुत जानने को इच्छुक हैं क्योंकि इसकी हाइप पिछले कई सालों से बनी हुई है। Tesla Cybertruck इलेक्ट्रिक पिकअप कार डिजाइन के मामले में अब तक की सबसे यूनिक गाड़ी है। आइये जानते हैं इसके बारे में।

Tesla Cybertruck: कितना रेंज देगी?

टॉप-स्पेक फॉर्म में 5.87 मीटर लंबे ट्रक के बारे में दावा किया जाता है कि यह 2.6 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 11 सेकंड से भी कम समय में एक चौथाई मील की दूरी तय कर लेता है। लोअर-स्पेक वेरिएंट 4.1 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकता है।

टेस्ला ने विशेष रूप से एक सटीक बैटरी आकार नहीं दिया है, लेकिन 547 किमी की टॉप-एंड रेंज का दावा किया है (ट्राई-मोटर वेरिएंट के लिए 32 किमी की छूट) और पुष्टि की है कि साइबरट्रक, जिसका वजन 3,107 किलोग्राम है। यानी की लगभग रेंज रोवर के समान। दावा किया गया है कि सभी वेरिएंट टेस्ला सेमी एचजीवी के समान 1MW (1000kW) चार्जिंग स्पीड में सक्षम हैं।