गैस सिलेंडर (lpg cylinder) की कीमतों में लगातार तेजी के बीच आपके पास सस्ते में सिलेंडर (gas cylinder price delhi) खरीदने का मौका है या फिर आप भी गैस कनेक्शन (Gas Connection) लेने का प्लान बना रहे हैं तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे.बता दें सरकारी तेल कंपनी की तरफ से आम जनता के लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है, जिसमें आप सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं. बता दें इंडेन की इस सुविधा के तहत आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा.

आसमान पर पहुंच रहीं कीमतें

बता दें देशभर में इस समय गैस सिलेंडर की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं. दिल्ली में 14.2 किलो वाले सिलेंडर का भाव 1053 रुपये है. ऐसे में आपको सरकारी कंपनी इंडेन की तरफ से 750 रुपये में सिलेंडर दिया जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं.

750 रुपये में मिल जाएगा सिलेंडर

इंडेन की ओर से ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की गई है. इस सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये खर्च करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसको आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसपर कर सकते हैं. बता दें इस सिलेंडर का वजह भी सामान्य सिलेंडर की तुलना में कम होता है.

जल्द सभी शहरों में मिलेगा यह सिलेंडर

आपको बता दें कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं. इस समय यह सिलेंडर 28 से भी ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है.