भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश भर में शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी सरकार के अभूतपूर्व कार्यक्रम है।

चुग ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का यह निरंतर प्रयास रहा है कि सरकार की प्रमुख योजनाओं को लोगों तक पूरी तरह पहुंचाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंच सके। 

यह यात्रा जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' शुरू की।

चुग ने कहा कि यह यात्रा लोगों के पास जाने, जागरूकता पैदा करने और स्वच्छता सुविधाओं, आवश्यक वित्तीय सेवाओं, बिजली कनेक्शन, एलपीजी सिलेंडर तक पहुंच, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छ पेयजल जैसी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने पर केंद्रित होगी। संभावित लाभार्थियों का नामांकन इस यात्रा के दौरान मिले विवरणों के जरिए किया जाएगा।

चुग ने पंजाब में'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के शुभारंभ पर महामहिम राज्यपाल का धन्यवाद प्रकट किया। इस यात्रा में पंजाब में 116 वैन अगले दो महीने तक प्रधनमंत्री मोदी जी का विकसित भारत का संदेश लेकर गरीब कल्याण का संदेश लेकर जन जन तक 117 विधान सभाओ में पहुंचेंगे यह यात्रा 25 जनवरी, 2024 तक देश के सभी जिलों को कवर करेगी।