ओपनएआई की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी के बाद 500 से अधिक कर्मचारियों ने बोर्ड को हटाने की मांग की है। ओपनएआई के 500 से अधिक कर्मचारियों द्वारा एक साथ इस्तीफा देने की चेतावनी की वजह से कंपनी का भविष्य अधर में लटका हुआ दिखाई दे रहा है। कर्मचारियों ने कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि बोर्ड इस्तीफा दे।

ओपनएआई की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी के बाद 500 से अधिक कर्मचारियों ने बोर्ड को हटाने की मांग की है। हालांकि, अब तक यह कहा जा रहा था कि सैम ऑल्टमैन की कंपनी में वापसी हो सकती है, लेकिन इन कयासों पर भी अब विराम लग गया।

बता दें कि सैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी के बाद अब नए सीईओ का नाम सामने आ रहा है। कहा जा रहा है कि ट्विच के सह-संस्थापक Emmett Shear सीईओ का पद संभाल सकते हैं। हालांकि, गुरुवार को सैम ऑल्टमैन की पद से बर्खास्त किए जाने के बाद मीरा मुराती यह पद संभाल रही थीं।

अधर में लटका कंपनी का भविष्य!

ओपनएआई के 500 से अधिक कर्मचारियों द्वारा एक साथ इस्तीफा देने की चेतावनी की वजह से कंपनी का भविष्य अधर में लटका हुआ दिखाई दे रहा है। कर्मचारियों ने कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि बोर्ड इस्तीफा दे, अन्यथा वह माइक्रोसॉफ्ट को ज्वाइन कर लेंगे।

कंपनी को लिखे पत्र में कर्मचारियों ने साफ कर दिया कि अगर उनकी बात नहीं सुनी गई तो वह इस्तीफा देकर माइक्रोसॉफ्ट की नई एआई इकाई को ज्वाइन कर सकते हैं। दरअसल, सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन ने माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन किया है। जिसके बाद ओपनएआई के कर्मचारियों का पत्र सामने आया। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, ओपनएआई में लगभग 770 कर्मचारी हैं।