Meta New Plan पिछले कुछ दिनों से मेटा के नए सब्सक्रिप्शन को लेकर लगातार चर्चा चल रही है। बताया जा रहा था कि मेटा अपने पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंस्टग्राम और फेसबुक को ऐड-फ्री बनाने के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने पर काम कर रही है। इसी कड़ी में मेटा ने यूरोप में नए सब्सक्रिप्शन प्लान को लेकर एलान कर दिया है।

पिछले कुछ दिनों से मेटा के नए सब्सक्रिप्शन को लेकर लगातार चर्चा चल रही है। बताया जा रहा था कि मेटा अपने पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंस्टग्राम और फेसबुक को ऐड-फ्री बनाने के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने पर काम कर रही है। इसी कड़ी में मेटा ने यूरोप में नए सब्सक्रिप्शन प्लान को लेकर एलान कर दिया है।

कौन-से यूजर्स के लिए पेश हुए नए प्लान

मेटा के नए सब्सक्रिप्शन प्लान यूरोपियन यूनियन, यूरोपियन इकनॉमिक एरिया और स्विट्जरलैंड में रहने वाले यूजर्स के लिए पेश हुए हैं। यूजर्स के पास नवंबर से ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान का ऑप्शन मौजूद होगा।

ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए चुकानी होगी कीमत

दरअसल, मेटा अपने यूजर्स को ऐड-फ्री एक्सपीरियंस देने के लिए नए प्लान ऑफर कर रही है। यूजर्स अगर नहीं चाहते कि इंस्टाग्राम और फेसबुक के इस्तेमाल के बीच ऐड आएं तो इसके लिए उन्हें कीमत चुकानी होगी। मेटा ने नए सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतें भी जारी कर दी हैं।

  • एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए प्लान की कीमत 9.99 यूरो (लगभग 881 रुपये) रहेगी।
  • वेब पर प्लान की कीमत 12.99 यूरो (लगभग 1145 रुपये) रहेगी।

हालांकि, अगर यूजर्स के लिए इतनी कीमत नहीं चुकाना चाहते हैं तो वे ऐड्स के साथ प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल पहले की तरह फ्री में कर सकते हैं।