हाल ही में iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लेकर एक समस्या सामने आई थीजिसमें आईफोन यूजर्स को काफी परेशान किया था। हम आईफोन 15 प्रो सीरीज में हो रही ओवरहीटिंग समस्या की बात कर रहे हैं। कंपनी ने बताया कि यह समस्या एक बग के कारण हो रही है। इसे फिक्स करने के लिए Apple ने iOS 17.0.3 अपडेट को रिलीज कर दिया है।

Apple ने अपने लेटेस्ट iOS 17.0.3 अपडेट को रिलीज कर दिया है। इसे एक खास समस्या के लिए पेश किया है, जिसकी वजह से iPhone 15 Pro और 15 Pro Max यूजर्स काफी समय से परेशान थे।

 

iPhone 15 Pro डिवाइस के यूजर्स को ओवरहीटिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। कंपनी का कहना है कि ये परेशानी एक बग के कारण हो रही है। Apple ने अपने लेटेस्ट iPhones को ओवरहीटिंग समस्याओं से बचाने के लिए नए अपडेट को रीलिज किया है।

 

बग के कारण हो रही थी समस्या

Apple ने पहले ही इस बात कि जानकारी दे दी थी कि ये समस्या एक बग के कारण हो रही थी। ये iOS 17.0.3 अपडेट एक जरूरी बग फिक्स, सुरक्षा अपडेट देता है और ओवरहीटिंग की समस्या का समाधान करता है। इसके साथ ही iPadOS 17 अपडेट को भी उपलब्ध कराया गया है।

बता दें कि ओवरहीटिंग की समस्या के लिए Apple ने कुछ हद तक iOS 17 बग को जिम्मेदार ठहराया।

कंपनी का ये भी कहना है कि कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स के हालिया अपडेट भी आईफोन सिस्टम को ओवरलोड करने का कारण बने हैं।

जिस कारण एपल उन कंपनियों के डेवलपर्स के साथ काम कर रही है, ताकि समस्या को दूर किया जा सकें। इन कंपनियों की लिस्ट में उबर, इंस्टाग्राम और एस्फाल्ट 9 शामिल हैं।

कैसे करें अपडेट

वैसे तो आपके iPhone को चार्ज होने पर डाउनटाइम के दौरान ऑटोमेटिकली iOS के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के लिए कॉन्फिगर किया जा सकता है। मगर आप इसे मैनुअली भी अपडेट कर सकते हैं।

 

सबसे पहले अपने iPhone पर सेटिंग्स ऑप्शन पर जाएं।

फिर जनरल में जाकर अबाउट पर टैप करें।

अब सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर अपने डिवाइस को मैन्युअली भी अपडेट करें।

ऐसे में अगर iOS 17.0.3 आपके लिए उपलब्ध है तो आप इसे इंस्टॉल कर सकेंगे। कंपनी धीरे-धीरे इसे सभी आईफोन्स के लिए पेश कर रही है।