Telegram Story Feature यूजर अपने डिवाइस के फ्रंट और रियर दोनों कैमरे का इस्तेमाल करके एक साथ फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। यह उन्हें रिकॉर्डिंग के दौरान भी यह चुनने की अनुमति देता है कि किस कैमरे का इस्तेमाल करना है। यूजर अपनी गैलरी से कई इमेज सेलेक्ट कर सकते हैं। यूजर सीधे वेब से GIF और इमेज सर्च के लिए सर्च फंक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Telegram ने हाल ही में Instagram की स्टोरीज जैस अफिचेर पेश किया है। नए फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों से स्टोरी को शेयर कर सकते हैं। स्टोरी सेक्शन टॉप में दिखाई देती है। टेलीग्राम स्टोरी में यूजर्स के पास शेयर करने का ऑप्शन भी दिया है।

स्टोरी पर टैप करने का अलावा आप प्राइवेट रिप्लाई दे सकते हैं। इसके अलावा आप स्क्रीन को दबाकर फ़ास्ट रिप्लाई और रिएक्शन दे सकते हैं। ये फीचर बिल्कुल Instagram जैसे ही है। आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Telegram Story में मिला ये खास फीचर

यूजर अपने डिवाइस के फ्रंट और रियर दोनों कैमरे का इस्तेमाल करके एक साथ फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। यह उन्हें रिकॉर्डिंग के दौरान भी यह चुनने की अनुमति देता है कि किस कैमरे का इस्तेमाल करना है।Telegram Story ऐसे करें एक्सेस

उनके स्मार्टफोन पर टेलीग्राम ऐप खोलें।

स्क्रीन के निचले दाएं कोने में दिख रहे कैमरा आइकन पर टैप करें।

किसी फोटो को कैप्चर करने या वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए उसे पकड़कर रखने के लिए शटर बटन का इस्तेमाल करें।

दिए गए फिल्ड में एक कैप्शन जोड़ें।

निचले दाएं कोने में "Next" पर टैप करें।

चुनें कि स्टोरी कौन देख सकता है और फिर " Post Story" बटन पर टैप करें।