मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने वाली केवल दो एसयूवी में से एक है जो इसके 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है। ग्रैंड विटारा की कीमत वर्तमान में 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल के लिए 19.99 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती है।

अगर आप भी मारुति की प्रीमियम हाइब्रिड कार ग्रैंड विटारा खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं ग्रैंड विटारा से जुड़ी कुछ जरूरी फैक्ट्स के बारे में।

कितना देती है माइलेज

इस गाड़ी की माइलेज है 27.97kmpl है, यानि की देश की सबसे ज्यादा पेट्रोल बचाने वाली गाड़ी है और इसकी एक बहुत बड़ी वजह है, इसमें दिया गया हाइब्रिड सिस्टम जिसे टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

Pure EV का मिलेगा विकल्प

इसमें Pure EV का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन इसका काम करना इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी बैटरी कितनी चार्ज है। करीब 30 कम तक की रफ़्तार तक आप इसे Pure EV मोड में चला सकते है, लेकिन स्पीड बढ़ते है पेट्रोल में स्विच हो जाती है।

 

कितना दमदार है इसका इंजन?

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने वाली केवल दो एसयूवी में से एक है, जो इसके 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है। ग्रैंड विटारा की कीमत वर्तमान में 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल के लिए 19.99 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है।