मिजोरम में ड्रग तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स ने 30 करोड़ रुपये की मेथामफेटामाइन टैबलेट को जब्त किया है और एक विदेशी तस्कर को गिरफ्तार किया है।

आइजोल: असम राइफल्स ने मिजोरम में 30 करोड़ रुपये की ड्रग्स को जब्त किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम राइफल्स ने 1 लाख मेथामफेटामाइन टैबलेट जब्त की हैं, जिनका कुल वजन 10 किलोग्राम है। असम राइफल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि म्यांमार के एक नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में असम राइफल्स ने मिजोरम में तस्करों की कमर तोड़ते हुए भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए हैं।

चम्फाई जिले में की कार्रवाई

असम राइफल्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चम्फाई जिले के जोकावथर से 10 किलोग्राम मेथामफेटामाइन (Methamphetamine) टैबलेट जब्त किया है और म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पहले भी चम्फाई जिले में भारी मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है। बीते शुक्रवार को असम राइफल्स ने बताया था कि चम्फाई जिले के जोकावथर इलाके से ही 1.65 करोड़ रुपये मूल्य की 237 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। मादक पदार्थ रखने के आरोप में असम राइफल्स ने म्यांमार के ही 25 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया था।

ले में मेथामफेटामाइन की दो लाख गोलियां और लगभग 27.8 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की थी। बीते मंगलवार को बरामद की गयी हेरोइन की मात्रा करीब 3.9 किलोग्राम थी। वहीं, असम राइफल्स द्वारा बरामद की गयी मेथामफेटामाइन की गोलियों की कीमत करीब 60 करोड़ रुपये थी। असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि इस सिलसिले में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्कर भागने में सफल रहे। पिछले कुछ हफ्तों से इस इलाके में लगातार भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की जा रही है जिससे तस्करों की कमर टूट गई है।