नई दिल्ली,  कांग्रेस नेता उदित राज ने जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों की तुलना पाकिस्तान की ISI से करते हुए सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और आयकर विभाग (IT), वही भूमिका निभा रहे हैं, जो पाकिस्तान में ISI निभाती है।

कांग्रेस नेता उदित राज ने ISI से की ED और CBI की तुलना

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि मैं तुलना नहीं कर रहा हूं। पाकिस्तान एक विफल लोकतंत्र है जो आईएसआई द्वारा नियंत्रित है, लेकिन एक तरह से देखें तो हम कह सकते हैं कि हम भी पाकिस्तान मॉडल की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग, वही भूमिका निभा रहे हैं, जो पाकिस्तान में आईएसआई निभाती है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की राजनीति को आईएसआई नियंत्रित करती है और यहां ईडी कर रही है।

'पाकिस्तान में ISI की तरह देश में राजनीति को प्रभावित कर रही ED'

साथ ही उदित राज ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ईडी के डर से कई नेता भाजपा में शामिल हो जाते हैं। जो लोग ईडी के मामलों में शामिल होते हैं, वे भाजपा में शामिल हो जाते हैं और फिर उनके मामले रोक दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा ISI भी करती है, वो जिसे चाहते हैं उसे सत्ता में रहने देते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जैसे आईएसआई वहां की राजनीति को प्रभावित करती है, वैसे ही ईडी, सीबीआई और आयकर भी भारत की राजनीति को प्रभावित करती हैं।

कार्ति पी चिदंबरम ने दिया था ये बयान

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी की तुलना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता मामले से की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान मुख्य विपक्षी नेता को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए भारत मॉडल का पालन कर रहा है।