Piyush Goyal on Opposition लोकसभा चुनाव 2024 को निकट आते देख सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। विपक्षी पार्टियां जहां अपनी एकजुटता के सहारे जीत की संभावना तलाश रही है, वहीं भाजपा पीएम मोदी और केंद्र की योजनाओं के सहारे तीसरी बार सत्ता पाने की सोच रही है। इस बीच भाजपा ने विपक्षी एकजुटता पर आज तंज कसा है। 

पीयूष गोयल का विपक्ष के नेताओं पर तंज

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्ष के नेताओं पर तंज कसा है। राजस्थान के भरतपुर में बोलते हुए मंत्री ने कहा कि जो विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही हैं, उनमें से कई दलों का अपने राज्य के बाहर कोई जनाधार नहीं है। विपक्ष के एकजुट होने से कुछ नहीं होता। तमिलनाडु के स्टालिन तमिलनाडु के बाहर एक वोट नहीं ला सकते।

पीयूष गोयल ने आगे कहा,

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के बाहर एक वोट प्रभावित नहीं कर सकतीं। लालू यादव और नीतीश कुमार से शायद वोट घटने शुरू हो जाएंगे। मैं समझता हूं कि यह भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है।

UCC को लेकर कांग्रेस पर हमला

यूसीसी को लेकर भी पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि कांग्रेस और उनके नेता बौखला गए हैं। समय की मांग है सभी लोगों को एकजुट और सम्मिलित कर एक कानून बनाया जाए। यह बात संविधान निर्माताओं ने भी 70 साल पहले कही थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी 5 बार अलग-अलग फैसले सुनाते हुए UCC लाने की बात कही थी। मुझे लगता है कि अन्य पार्टी के कई ऐसे नेता हैं जो चाहते हैं कि देश को जोड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि कई पार्टी भाजपा का समान नागरिक संहिता पर समर्थन करेंगी।