नई दिल्ली,बिजने डेस्क: बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने पुडुचेरी से हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच अपने कुछ चुनिंदा उड़ानों को सस्पेंड करने की घोषणा की है।

एयरलाइन ने कहा कि हज तीर्थयात्रियों के लिए विशेष यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 2 जुलाई तक ये उड़ाने सस्पेंड रहेंगी और 3 जुलाई से दोबारा इन फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया जाएगा।

हज के लिए विशेष विमान चलाएगी स्पाइसजेट

स्पाइसजेट ने कहा कि वह अपने कुछ विमानों को व्यस्त मार्गों से हटाकर जेद्दाह (Jeddah) के लिए विशेष उड़ानें शुरू करने की पहले करेगा। इसके लिए स्पाइसजेट ने हैदराबाद-पुडुचेरी-बेंगलुरु मार्ग पर उड़ान भरने वाली Q400 बॉम्बार्डियर विमान को तैनात किया है।

सूत्रों के मुताबिक हैदराबाद-पुडुचेरी रूट पर फ्लाइट ऑक्यूपेंसी सोमवार से शुक्रवार तक 80 प्रतिशत और वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को 90 से 95 प्रतिशत तक होता है।

इसी प्रकार पुडुचेरी-बेंगलुरू रूट पर सोमवार से शुक्रवार और वीकेंड सहित दोनों में फ्लाइट ऑक्यूपेंसी लगभग 40 से 50 प्रतिशत तक ही होती है जिसकी वजह से स्पाइटजेट ने इस रूट पर अस्थायी रूप से सेवा बंद करने का फैसला किया है।

अगस्त में फिर रोकी जा सकती है उड़ान

आपको बता दें कि फिलहाल एयरलाइन ने 2 जुलाई तक के लिए अस्थायी रूप से उड़ाने को सस्पेंड किया है और 3 जुलाई को दोबार से सामान्य रूप से सेवा शुरू करने को कहा है।

वहीं जुलाई के बाद अगले महीने अगस्त में एक बार फिर से इन रूटों पर अस्थाई रूप से विमानों को सस्पेंड किया जाएगा क्योंकि स्पाइसजेट के विमान हज तीर्थयात्रियों को जेद्दाह से वापस लाएंगे।