Naqvi attacked Rahul Gandhi भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को राहुल गांधी पर तंज कसा है। नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए नेता हैं, जबकि राहुल गांधी कांग्रेस में वंशवाद के जरिए नेता बने हैं।

संयोग से नेता बने हैं राहुल

अयोग्य होने से पहले राहुल गांधी द्वारा प्रतिनिधित्व किए जाने वाले लोकसभा क्षेत्र वायनाड में नकवी एक संवाददाता सम्मेलन में बोले रहे थे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि "पसंद से नेता" और "संयोग से नेता" के बीच बहुत अंतर है। नकवी ने कहा कि मोदी जी 'लोकतांत्रिक पसंद के नेता' हैं, वहीं राहुल गांधी 'वंशवाद के नेता' हैं।

आम आदमी के दर्द को समझते हैं मोदी

नकवी ने कहा कि 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' बनाने के लिए भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद को खत्म करने के पीएम मोदी के प्रयासों के कारण भारत का वैश्विक कद काफी बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नौ सालों में केंद्र द्वारा शुरू की गई हर कल्याणकारी योजना जरूरतमंदों पर केंद्रित थी, क्योंकि मोदी आम आदमी के दर्द को समझते हैं।

लोगों का सशक्तिकरण मोदी सरकार का मंत्र

तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे भाजपा नेता ने कहा कि विकास और बिना भेदभाव के लोगों का सशक्तिकरण मोदी सरकार का मंत्र है। उन्होंने कहा कि एक नेता सत्ता से नहीं, बल्कि राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता, साहस और दृढ़ विश्वास से महान बनता है। 

नकवी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में लोगों को पीएम गरीब कल्याण योजना, पीएम आवास योजना और स्वच्छ भारत जैसी विभिन्न योजनाओं से बहुत लाभ हुआ है।

अपने दौरे में नकवी ने वायनाड में विभिन्न लोगों के संपर्क कार्यक्रमों में भाग लिया, जिसमें बाथरी में न्यू इंटरनेशनल आईटी कंपनी का दौरा, पुलपल्ली में किसानों के साथ बातचीत के साथ-साथ उनकी कॉलोनी में आदिवासियों के साथ बैठक शामिल थी।