जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी आधारित प्लेटफॉर्म चैट जीपीटी इन दिनों गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा चैट जीपीटी एप में भी देने की प्लानिंग कर रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द न्यू असिस्टेंट फीचर मिलेगा। जिससे वह गूगल असिस्टेंट एप की तरह ही काम करवा पाएंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।'

जब हमें फोन को बिना टच किए ही कोई काम करवाना होता है, तो जेहन में सबसे पहले गूगल असिस्टेंट आता है। इसकी मदद से हम फोन में कोई भी टास्क सिर्फ इंस्ट्रक्शन देकर ही कर पाते हैं। इसके अलावा भी कई सारे एप हैं जो ये काम करते हैं। हालांकि अब यूजर्स को एक खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल, इन दिनों चैट जीपीटी भी गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा अपने यूजर्स को देने की प्लानिंग कर रही है। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

ChatGPT यूजर्स की आएगी मौज?

जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी आधारित प्लेटफॉर्म चैट जीपीटी इन दिनों गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा चैट जीपीटी एप में भी देने की प्लानिंग कर रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द न्यू असिस्टेंट फीचर मिलेगा। जिससे वह गूगल असिस्टेंट एप की तरह ही काम करवा पाएंगे।

बता दें, गूगल असिस्टेंट की तरह काम करने वाले कुछ चर्चित एप पहले से ही मौजूद हैं, जिनमें माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना और अमेजन अलेक्सा शामिल हैं। इनके अलावा भी कई ऐसे एप हैं जो ये काम करते हैं।

कब मिलेगा फीचर?

रिपोर्ट् में दी गई जानकारी के अनुसार चैट जीपीटी के द्वारा संकेत दिया गया है कि चैट जीपीटी एप यूज करने वाले यूजर्स को असिस्टेंट फीचर मिल सकता है। डिफॉल्ट असिस्टेंट के साथ सपोर्ट असिस्ट की एक टैगलाइन भी इस दौरान सामने आई है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि प्लेटफॉर्म निकट भविष्य में इस फीचर को अपने यूजर्स के लिए दे सकता है।