नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आइपीएल का 30वां मुकाबला शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स (Lucknow super giants vs Gujarat Titans) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (atal Bihari vajpayee ekana stadium) में खेला जाएगा। पिछले मुकाबले में केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनई की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से हराया था।

वहीं, पिछले मुकाबले में गुजरात को राजस्थान ने 3 विकेट से मात दी थी। बता दें कि आइपीएल में पहली बार संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम ने पहली बार आइपीएल में गुजरात को हराया था।

तेज गेंदबाजों के लिए पिच है मददगार

शनिवार को होने वाले इस महामुकाबले की पिच रिपोर्ट की बात करें तो इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के लिए बिल्कुल अनुकूल है। हालांकि, तेज गेंदबाज सिर्फ स्पीड पर ध्यान देने की बजाय अगर गेंदबाजी में मिश्रण करें तो विकेट से ज्यादा फायदा मिल सकता है।

बल्लेबाजों को भी पिच से मिलती है मदद

वहीं, यह पिच पहली पारी के शुरुआत में बल्लेबाजों को काफी मदद भी करती है। शुरुआती ओवर्स में बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर बड़ा शॉट खेलना ज्यादा आसान होता है। हालांकि, मैच के बीच में तेज गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है। यह मुकाबला शाम में होने वाली है तो इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस मैच में ओस का ज्यादा असर नहीं होगा।

बता दें कि इस पिच पर सबसे सर्वाधिक स्कोर लखनऊ ने बनाए हैं। दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए लखनऊ ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 193 रन बनाए थे। वहीं, इस मैच में दिल्ली टीम सिर्फ 143 रन बना सकी थी, जो इस पिच पर बनाए गए सबसे कम स्कोर है।