Rahul Gandhi Rally in Kola कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि कर्नाटक में BJP सरकार ने 40 फीसद कमीशन खाने के अलावा कोई काम नहीं किया।

पीएम मोदी भी जानते हैं...

राहुल ने कहा कि काम करवाने के लिए BJP की सरकार ने कर्नाटक के लोगों से पैसा चोरी किए। जो भी काम उन्होंने किया उसके लिए 40 फीसद का कमीशन लिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये बातें वो ऐसे ही नहीं बोल रहे, ठेकेदार संघ ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर यह बात कही है।

राहुल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने इस खत का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि खत का जवाब न देने का मतलब है कि प्रधानमंत्री ने यह बात मान ली है कि कर्नाटक में कमीशन लिया जाता है।

200 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा 

राहुल ने कहा कि हमने कर्नाटक की जनता से 4 वादे किए हैं।

  • पहला वादा हर घर के परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।
  • दूसरा हर महिने हर महिला को 2000 रुपए दिए जाएंगे।
  • तीसरा वादा है कि हर महीने हर परिवार को 10 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा।
  • चौथी योजना है कि हर महिने 2 साल के लिए कर्नाटक के हर ग्रेजुएट को 3000 रुपए और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपए दिए जाएंगे।

कोलार में ही मोदी सरनेम पर दिया था बयान

दो बार तारीख बदलने के बाद राहुल गांधी की रैली आयोजित की गई है। पहले 5 अप्रैल और फिर 9 तारीख को रैली तय थी। कोलार वही स्थान है, जहां राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी और बाद में उन्हें मानहानि का दोषी ठहराया गया। इस कारण उनकी संसद सदस्यता भी चली गई।

10 मई को कर्नाटक में चुनाव

बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस और भाजपा ने कुछ सीटों को छोड़कर लगभग सभी पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। चुनाव के नतीजे 13 मई को आने हैं।