नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। लखनऊ सुपरजायंट्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में विवाद खड़ा कर दिया है। अमित मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो गेंद पर लार लगाते हुए नजर आ रहे हैंध्‍यान हो कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आईसीसी ने गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था। मगर लखनऊ और आरसीबी के बीच मैच के दौरान 40 साल के मिश्रा को गेंद पर लार का उपयोग करते हुए पाया गया।

यह घटना आरसीबी की पारी के 12वें ओवर के पहले की है। एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने अमित मिश्रा को गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी सौंपी। मिश्रा ने पहली गेंद डालने से पहले गेंद पर लार लगा दी। उन्‍होंने किसी इरादे से ऐसा नहीं किया था, जो उनके चेहरे के भाव से स्‍पष्‍ट समझ भी आ रहा है। चूकि लार लगाने की अनुमति नहीं है तो मिश्रा की इस हरकत ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया। यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ

मिश्रा ने झटका कोहली का विकेट

अमित मिश्रा ने पहली दो गेंद पर दो सिंगल्‍स खर्च किए और तीसरी गेंद पर उन्‍होंने विराट कोहली (61) का बड़ा विकेट लिया। मिश्रा ने कोहली को डीप मिडविकेट पर मार्कस स्‍टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया। कोहली ने 45 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से 61 रन बनाए।

पहले भी मिल चुकी है चेतावनी

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अमित मिश्रा ने गेंद पर लार का उपयोग करके नियमों का उल्‍लंघन किया हो। आईपीएल 2021 के दौरान भी मिश्रा ने गेंद डालने से पहले लार लगाई थी। तब वो दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा थे। मिश्रा ने गलती ने गेंद डालने से पहले गेंद पर लार का उपयोग किया था। इस घटना के बाद मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत को पहली चेतावनी दी थी।