नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shikhar Dhawan ODI World Cup 2023। आईपीएल 2023 में 9 अप्रैल को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से मात दी और सीजन की पहली जीत हासिल की।

पंजाब किंग्स टीम के सभी बल्लेबाज इस मुकाबले में फ्लॉप रहे, लेकिन कप्तान शिखर धवन ने अंत तक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को 143 रन बनाने में अहम योगदान दिया। उनकी ये तूफानी बल्लेबाजी कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर जरूर खींच लिया है। सोशल मीडिया पर धवन को वनडे वश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका देने की मांग उठने लगी है

दरअसल, आईपीएल के 14वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बल्ले से तहलका मचाते हुए नाबाद 99 रनों की पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। पारी की पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने सलामी बल्लेबाज प्रभिसिमरन को चलता किया। इसके बाद लगातार पंजाब किंग्स के विकेट गिरते चले गए, लेकिन कप्तान शिखर धवन क्रीज पर डटे रहे और अंत तक बल्लेबाजी की।

हालांकि, उनकी इस पारी के बाद भी टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने राहुल त्रिपाठी और ऐडन मार्करम की तूफानी पारी के दम पर 17.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।बता दें कि धवन ने अपनी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद वनडे विश्व कप 2023 के लिए दावा ठोक दिया है। सोशल मीडिया पर फैंस भी धवन की इस आतिशी पारी के दौरान ट्वीट कर उन्हें रोहित शर्मा के साथ विश्व कप में ओपनिंग करने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन जब भी एक साथ ओपनिंग करने मैदान पर उतरते है, तो बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते है। साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा और शिखर धवन को ओपनिंग के लिए उतारा था और तब इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा था। ऐसे में फैंस को एक बार फिर से धवन-रोहित की ओपनिंग जोड़ी को वनडे विश्व कप में देखने की उम्मीद है। अगर धवन ओपनिंग करते है, तो केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।