नई दिल्ली, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज अंतिम दिन है। अंतिम दिन भी विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित हुई है। बता दें कि विपक्षी दल अदाणी ग्रुप के मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं।

विपक्षी दलों ने निकाला मार्च

संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन विपक्षी सांसदों ने संसद से विजय चौक तक 'तिरंगा मार्च' निकाला। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार खुद संसद नहीं चलने दे रही है। वे अदाणी घोटाले पर चर्चा क्यों नहीं करना चाहते हैं?

भाजपा का हमला

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथियों ने सदन को चलने नहीं दिया। राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस पार्टी और उसके साथियों ने जो किया है वो देश देख रहा है। कांग्रेस और उनके गिरोह मिलकर कोर्ट में दबाव डालने के लिए सूरत कोर्ट में जाकर जिस तरह जुलूस निकालकर कोर्ट के परिसर में गए, मैं इसका खंडन करता हूं।

हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण

हनुमान जयंती के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह सारंगपुर में हैं। शाह ने बोटाड में हनुमान जी की 54 फीट प्रतिमा का अनावरण किया है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी संसद के दोनों में हंगामा हुआ। बुधवार को भी संसद की कार्यवाही राहुल गांधी की ओर से माफी और अदाणी मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की जिद की भेंट चढ़ गई। हंगामे और नारेबाजी के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन स्थगित रही।